BSNL का नया प्लान, मिलेगा 2000 जीबी तक डाटा

नईदिल्ली (Realtimes) सरकारी टेलीकॉम कंपनी निजी कंपनियों को टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रही है, इसी को लेकर  ने 2,999 रुपये वाले एक नए भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान को लॉन्च किया है. इसमें 100 Mbps तक की स्पीड यूजर्स को मिलेगी.  हालांकि ने ये प्लान फिलहाल चुनिंदा सर्किलों में शुरू किया है, लेकिन आने वाले वक्त में इसे दूसरी जगहों पर भी शुरू किया जा सकता है. फिलहाल ये प्लान जहां  उपलब्ध कराया गया है. इसमें चेन्नई और तमिलनाडु शामिल हैं.

मौजूदा वक्त में BSNL द्वारा सारे सर्किलों में कुल सात भारत फाइबर प्लान ऑफर किए जाते हैं. कंपनी चुनिंदा सर्किलों में बिना FUP के 1,999 रुपये  और 2,999 रुपये वाले प्लान को भी ऑफर करती है. बहरहाल, नए 2,999 रुपये वाले भारत फाइबर प्लान के बारे में बात करें तो इसमें ग्राहकों को 100Mbps की स्पीड के साथ 2,000GB (2TB) डेटा मिलेगा. इसके बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी.

साथ ही ग्राहकों को BSNL लैंडलाइन के जरिए देशभर के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलेगी. इन सब फायदों के अलावा ग्राहकों को इस प्लान में 999 रुपये की वैल्यू का ऐमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. ध्यान रहे प्लान की कीमत में टैक्स शामिल नहीं है, ऐसे में आपको टैक्स के साथ प्लान के लिए ज्यादा पेमेंट करना पड़ सकता है

माना जा रहा है कि BSNL ने ये प्लान  रिलायंस जियोफाइबर के 2,499 रुपये वाले प्लान से मुकाबले के बीच उतारा हो. जियो के 2,499 रुपये वाले प्लान में 500Mbps की स्पीड के साथ 1500GB डेटा मिलता है. मौजूदा ग्राहकों को  6 महीने की यूसेज के बाद 1250GB डेटा भी रिसीव होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *