KKR अब जिओ में 11,367 करोड़ रुपए निवेश करेगी

Reliance, Jio, Affordable plans, Launch,

मुंबई (Realtimes) न्यूयॉर्क स्थित वैश्विक निवेश फर्म कोलबर्ग क्रेविस एंड राॅबर्ट्स (केकेआर) ने जियो के प्लेटफार्मों में 11,367 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया है. इसको लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) द्वारा शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड ने आज घोषणा की है कि जियो प्लेटफार्मों में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

यह लेनदेन Jio प्लेटफार्मों को 4.91 लाख करोड़ रुपये के इक्विटी मूल्य और 5.16 लाख करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर मूल्य देता है । यह निवेश पूरी तरह से Jio प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी में तब्दील होगा।

कौन है केकेआर

आपको बता दें कि पिछले महीने में फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा, जनरल अटलांटिक और अब केकेआर जैसे प्रमुख प्रौद्योगिकी निवेशकों ने Jio प्लेटफार्मों में अब तक कुल 78,562 करोड़ रुपये कुल निवेश की घोषणा कर चुके हैं । Jio नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलाॅजी पर काम कर रहा। जो भारत भर में उच्च-गुणवत्ता और सस्ती डिजिटल सेवाएं प्रदान करने पर केंद्रित है ।

388 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, केकेआर का वैश्विक उद्यमों के निर्माण का एक लंबा इतिहास है । कंपनी सफलतापूर्वक प्रौद्योगिकी व्यवसायों में निवेश करती रही है । अपनी स्थापना के बाद से, केकेआर ने टेक कंपनियों में 30 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निवेश किया है । आज, फर्म के प्रौद्योगिकी पोर्टफोलियो में प्रौद्योगिकी, मीडिया और दूरसंचार क्षेत्रों में 20 से अधिक कंपनियां हैं।

National NewsऔरChhattisgarh  से जुड़ी अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutube  पर  subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *