CM भूपेश के 6 महीनों के कामों से भाजपा बैचेन – कुरैशी

रायपुर(realtimes) पूर्व मंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बदरूदीन कुरैशी ने कहा है कि CM भूपेश बघेल के 6 माह के कार्यकाल को देखकर भारतीय जनता पार्टी बैचेन हो गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो वादा किया था उसे मात्र 6 महीने में 50 प्रतिशत वादा पूरा किया है.

श्री कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 2500रू प्रति किवंटल धान की खरीदी 19 लाख किसानों का कर्जमाफ, बिजली बिल हाफ हुआ, प्रति एक गरीब परिवार 35 किलों चावल, रोजगार में मूल निवासियों को आयु सीमा में पांच वर्ष की छुट, मुख्यमंत्री कन्या योजना की राशि 15हजार से बढाकर 25 हजार, दिव्यांगजनों के विवाह की राशि 50 हजार से बढाकर 1लाख की बस्तर में टाटा का उद्योग नही लगाने पर आदिवासियों को 4200 एकड जमीन वापस कि तेंदुपत्ता मजदूरों को देश में सब से ज्यादा 4000 रूपये मजदूरी दी जा रही है 15 वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर, कृषि श्रंमिकों अधिग्रहण पर बाजार दर से चार गुना अधिक बीजो का प्रस्ताव पारित कर, राज्य कर्मियों का मंहगाई भत्ता पांच से बढाकर 9 फीसदी किया.

एनएमडीसी की भर्ती परीक्षा दंतेवाडा में हो या महिला बाल विकास में महिलाओं को स्वालम्बी बनाने के लिए अनेक कार्यक्रम दिये गये. यवसायिक बैंको का किसानों का पांच हजार करोड़ रूपये कर्जमाफ 5 डिसमील के छोटे भूखडों के खरीदी ब्रिकी से रोक हटी किसानों के खाते में तीन हजार करोड रूपये डाले गये.

श्री कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हर वर्ग की चिंता की, किसानों नवजवान, महिलाओं, व्यापारियो, आदिवासियों, गरीबो अनुसूचित जाति, जनजाति, सरकारी कर्मचारियों, श्रमिको, बुजूर्गों सहित सभी वर्गों के हितों के लिए काम किया है.इससे भारतीय जनता पार्टी और अन्य राजनैतिक दलों विचलित हो गये है इसलिए बिजली बिल के मुद्दे लेकर बेवजह आन्दोलन किया. जबकि कांग्रेस घोषणापत्र के अनुसार 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ किया गया है.  प्रदेश की जनता को इसका लाभ भी मिल रहा है. इस प्रकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में शिक्षित बेरोजगारों के लिए नई-नई योजनाएं तैयार की जा रही है जिसका निकट भविष्य में शिक्षित बेरोजगारों को लाभ मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *