मंत्री अकबर ने कोटवार संघ को दिए 10 लाख

कोटवार पीढ़ियों से करता है सेवा कोटवार संघ – अकबर

कवार्धा(realtimes) कैबिनेट मंत्री(Cabinet Minister) मोहम्मद अकबर ने(Mohammad Akbar) कहा है कि समाज में कोटवार(Kotwar Union) ही एक ऐसा व्यक्ति होता है जो पीढ़ियों से सेवा करता है. समाज के अन्य किसी वर्ग में ऐसा देखने नहीं मिलता. श्री अकबर बुधवार को जिला कबीरधाम के लोहारा में जिला कोटवार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

इस अवसर पर कोटवार संघ ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर का अभिनंदन किया. कैबिनेट मंत्री ने जिला कोटवार संघ के भवन के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे चिकित्सा समुदाय हो या राजनेता किसी की भी तीन पीढ़ियां अपने पूर्वजों के कार्यों के अनुरूप समाज की सेवा करते हुए नजर आए ऐसा आवश्यक नहीं है लेकिन कोटवार एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी और तीसरी पीढ़ी तक कोटवार के रूप में समाज की सेवा करते हैं दिखलाई पड़ती है. चाहे मतदान का कार्य हो या अन्य कोई शासकीय कार्य सभी में कोटवार अपना योगदान देते दिखलाई पड़ता है.

उन्होंने यह भी बताया कि वे जिला कबीरधाम के वीरेंद्र नगर पंडरिया और कवर्धा विधानसभा के विधायक के रूप में कोटवारों के योगदान को जानते हैं इसीलिए वह जिले के अधिकांश कोटवारों को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं. कार्यक्रम में उपस्थित  प्रदेश कोटवार संघ के अध्यक्ष प्रेम किशोर बाघ ने कोटवारों की स्थिति का बयान करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने का आग्रह कैबिनेट मंत्री से किया.

अपने भाषण में कैबिनेट मंत्री अकबर ने बताया कि अभी सबसे पहले कोटवारों को प्रदेश में बनाए जा रहे नए राशन कार्ड का लाभ मिलेगा. जिनका नाम गरीबी रेखा की सूची में नहीं है उन्हें भी राशन कार्ड बनाने का अवसर प्राप्त होगा. जिसके आधार पर वे राशन सामग्री प्राप्त कर सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि जिला स्तरीय कोटवार सम्मेलन में कैबिनेट मंत्री से भवन या अन्य कोई मांग नहीं की गई लेकिन इसके बावजूद श्री अकबर ने कोटवार संघ के भवन गिरी है 10 लाख रुपए देने की घोषणा की जिसका कोटवारों ने स्वागत किया.

One Comment on “मंत्री अकबर ने कोटवार संघ को दिए 10 लाख”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *