भाजपा के सक्रिय सदस्य बनने, बनाने होंगे 25 नए सदस्य

भाजपा सदस्यता अभियान की संभागीय बैठक

रायपुर(realtimes) भारतीय जनता पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर में आज 6 जिलों की संभागीय बैठक हुई। बैठक में 6 जुलाई से प्रारंभ हो रहे पार्टी के सदस्यता अभियान किस प्रकार सम्पादित होना हैं इस विषय पर सभी 6 जिलों के प्रमुख पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, सभी जिलों के सदस्यता प्रभारी एवं सहप्रभारी, मंडलों के सदस्यता प्रभारी एवं सहप्रभारियों को प्रक्रिया की बारीकियों को समझाया गया। सभी 6 जिलों के पदाधिकारियों को सदस्यता अभियान की सामाग्री भी दी गई और उन्हें 6 जुलाई से अभियान में जुट जाने का अहवान किया गया।

प्रदेश भाजपा की ओर से बैठक लेने पूर्व संगठन महामंत्री एवं मोर्चा-प्रकोष्ठों के प्रभारी रामप्रताप सिंह ने उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा कि इस अभियान का नारा दिया गया है सर्वस्पर्शी भाजपा सर्वव्यापी भाजपा। उसी अनुरूप हम सब को समाज के हर वर्ग को पार्टी की विचारधारा से जोड़कर पार्टी को और भी मजबूत बनाना है। लोगों से हमें व्यक्तिगत संपर्क स्थापित करते हुए उन्हें पार्टी का सदस्य बनाना है। यह पूरा अभियान डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती से प्रारंभ होकर 11 अगस्त को संपन्न होगा। और इसी अवधि में हमें पार्टी ने जो 20 प्रतिशत सदस्य संख्या में वृध्दि का लक्ष्य दिया है उसे पूरा करना भी है। हमें विश्वास है पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पूरी इमानदारी और निष्ठा के साथ पार्टी के इस महाभियान में अपनी पूरी ऊर्जा और शक्ति लगा देगा। समाज के हर वर्ग से पार्टी का सदस्य बनाने का लक्ष्य लेकर चले निश्चित रूप से पार्टी को इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

भाटापारा विधायक एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी समस्त राजनीतिक दलों में अपना विशिष्ट पहचान रखती है। हमारी पार्टी की संगठनात्मक संरचना जिस प्रकार से हैं वैसा किसी और राजनीतिक दल में नहीं है। लगभग सभी राजनीतिक दल एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई। हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है इस पार्टी के कार्यकर्ता ही कर्णधार है। प्रत्येक कार्यकर्ताओं को मिस्ड कॉल के पश्चात सदस्य बनने वालों का पूरा विवरण फॉर्म में भरना है और सदस्य बनने वालों को सदस्यता क्रमांक के साथ एक पावती देनी होगी। जो पुराने सदस्य है वे यथावत सदस्य बने रहेंगे इसके अलावा हमें 20 प्रतिशत नए और सदस्यों को जोड़ना हैं।

प्रदेश के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री राजेश मूणत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। और यह सब तभी संभव हो पाया है जब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जी जान से जुटकर पार्टी को इस मुकाम तक पहुंचाया हैं हमें बूथ स्तर तक जाकर एक-एक लोगों से संपर्क कर एक-एक घरों तक पहुंचकर सदस्य बनाना है। जब बूथ के हर घर में एक भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सदस्य होगा तब वह दिन दूर नहीं जब देश के अन्य राज्यों में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार होगी।

सभी 6 जिलों के पदाधिकारियों एवं सदस्यता अभियान से जुड़े तमाम पदाधिकारियों को इलेक्ट्रॉनिक पध्दति से सदस्य बनाने की प्रकिया समझाते हुए आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के ने कहा कि पार्टी का यह सदस्यता अभियान हमें उत्सव की तरह मनाना है। हर कार्यकर्ता अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए लोगों को भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने का आहवान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *