लोगों से सम्मानजनक व्यवहार के साथ अपराधों पर नियंत्रण रखे पुलिस – अकबर

Minister of Forest, Housing, Environment, Transport and Food, In charge of Kabirdham district, Mohammad Akbar,

मंत्री अकबर ने किया बाजार चारभांठा पुलिस चौकी का उद्घाटन

रायपुर(realtimes) मंत्री मोहम्मद अकबर ने सोमवार को कवर्धा जिले के ग्राम बाजार चारभांठा में पुलिस चौकी का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाजार चारभांठा में पुलिस चौकी की जरूरत थी। यहां पुलिस चौकी खोलने के लिए लोगों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी। यह चौकी आमजनों की सुरक्षा के लिए खोली गई है। इस चौकी से 38 गांवों के लोगों को सुविधा मिलेगी।

खाद्य मंत्री ने पुलिस प्रशासन से कहा कि वे लोगों से सम्मानजनक व्यवहार के साथ अपराधों पर नियंत्रण रखे। इस अवसर पर मंत्री अकबर ने राज्य सरकार की विगत छह माह की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 17 दिसंबर 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही किसानों और आम जनता के हित में लिये गये वादों पर अमल शुरू किया और लगातार जनहित में कार्य कर रहे हैं।

श्री अकबर ने कहा कि 17 जून को राज्य सरकार के छह माह पूरे हुए है। इस अवधि में किसानों का कर्जमाफी, 2500 रूपये में धान खरीदी, बिजली बिल आधा सहित अनेक वादे पूरे किये गये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस महीने 12 तारीख को मंत्री परिषद की बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये है, जिनमें वन टाइम सेंटलमेंट के तहत किसानों को अल्पकालीन, मध्यकालीन एवं दीर्घकालीन ऋण से लाभ मिलेगा। इसके साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत 65 लाख परिवारों को पीडीएस का लाभ दिया जायेगा। अभी प्रदेश में राशन कार्डधारियों की संख्या 58 लाख है। उन्होंने कहा कि अब पीडीएस के तहत परिवार में सदस्यों की संख्या के आधार पर चावल वितरण का फार्मूला तय किया गया है।

इस अवसर पर विधायक पंडरिया ममता चंद्राकर ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब लोगों को कवर्धा एवं लोहारा थाना नहीं जाना पड़ेगा। यहां पुलिस चौकी खुलने से लोगों को आसानी होगी, महिलाओं की शिकायतों एवं समस्याओं का निदान होगा।

जनसभा को दुर्ग रेंज के महानिदेशक हिमांशु गुप्ता और जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने भी संबोधित किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कवर्धा थाना के 28 और लोहारा थाना के 8 गांव को शामिल करते हुए यहां पुलिस चौकी खोली गई है, अब इन गांवों के लोगों को इस चौकी की सुविधा मिलेगी और जन सहयोग से चौकी के जरिये पुलिसिंग कार्रवाई बेहतर ढंग से संचालित होगी। इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी दिलराज प्रभाकर, जिला पंचायत के सीईओ कुंदन कुमार, रामकृष्ण साहू, कन्हैया अग्रवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *