कश्मीर मुद्दे पर फिर ट्रंप की दखल, भारत ने दिया करार जवाब

वॉशिंगटन/एजेंसी(realtimes) अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने एक बार फिर कश्मीर मामले में दखल देने की बात दोहराई है। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यह पूरी तरह से भारत और पाकिस्तान पर निर्भर करता है कि वह कश्मीर मामले का हल निकालने के लिए किसी की सहायता लेना चाहते हैं या नहीं। अगर दोनों दक्षिणी एशियाई दशकों पुराने मामले को निपटाने के लिए उनकी सहायता लेना चाहते हैं तो वे बिलकुल तैयार हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने आगे कहा कि कश्मीर पर मध्यस्थता स्वीकार करनी है या नहीं यह पूरी तरह पीएम मोदी का निर्णय है । ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी और पीएम इमरान शानदार व्यक्ति हैं। मैं चाहता हूं कि दोनों एक साथ अच्छा काम करेंगे।

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप के दिए बयान को लेकर भारत ने मध्यस्थता को सिरे से खारिज कर दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के बीच बैंकॉक में बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को मुलाकात के दौरान स्पष्ट शब्दों में कश्मीर मुद्दे पर कहा कि हम इस मुद्दे पर कोई भी चर्चा नहीं चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस मुद्दे पर कोई तीसरा पक्ष शामिल नहीं हो सकता है। ये केवल और केवल द्विपक्षीय बातचीत के जरिए ही निपटाया जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत से ही इस मुद्दे पर निपटाया जाएगा।

One Comment on “कश्मीर मुद्दे पर फिर ट्रंप की दखल, भारत ने दिया करार जवाब”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *