पुलवामा मुठभेड़ में जैश के चार आतंकी ढेर

Jammu Kashmir, Shopian district, Security forces and, Terrorists, Encounter,

नईदिल्ली(realtimes) पुलवामा जिले के पंजरां लस्सीपोरा में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच गुरुवार देरशाम से शुक्रवार सुबह तक चली मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। मारे गए आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से है। इनकी पहचान सुलेमान खान पिता बशीर खान निवासी उत्थमुल्ला शोपियां, शब्बीर अहमद डार पिता मोहम्मद हाशिम डार निवासी तुज्जर पुलवामा, इमरान अहमद भट निवासी अरिहल पुलवामा और आशिक हुसैन गनई निवासी पंरन पुलवामा के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। प्रशासन ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

गुरुवार देरशाम पंजरां लस्सीपोरा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की। इस दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस दौरान पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें शुरू हो गईं। इस कारण गोलीबारी रुक गई मगर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी को ढीला नहीं होने दिया। कुछ देर बाद दोबारा मुठभेड़ शुरू हुई। यह शुक्रवार सुबह तक चली। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकियों को मार गिराया। इन तीन आतंकियों की मौत के साथ ही पुलवामा मुठभेड़ में कुल चार आतंकी मारे गए हैं।

मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी सुलेमान खान और शब्बीर अहमद डार जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ हैं। दोनों गुरुवार शाम अपनी सर्विस राइफल के साथ फरार हो गए थे और आतंकी संगठन जैश ए-मोहम्मद जुड़ गए। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर किया है। मरने वालों में दो फरार एसपीओ भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह एसपीओ गुरुवार को हथियार के साथ फरार हुए थे। क्षेत्र में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। (हि.स.)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *