24 घंटे में करीब 61 सौ नए कोरोना संक्रमित, देश में हुए 1 लाख 18 हजार से ज्यादा मरीज

Corona Update

रायपुर,(Realtimes) चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है, भारत में भी लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. वैश्विक महामारी के रूप में रूप ले चुके कोरोना वायरस की चपेट में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. भारत में संक्रमित और मृतकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,18,000 को पार कर चुकी है जबकि इस महामारी से करीब 36 सौ लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,18, 452 पहुंच गई है, इस वायरस से देश में 3583 लोगों की मौत हो चुकी है. 20 घंटों के दौरान अगर बात करें तो भारत 61 सौ से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। जबकि इन 24 घंटों में 148 लोगों की मौत भी हुई है.

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हर दिन रिकॉर्ड आंकड़े सामने आ रहे हैं. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक संक्रमित लोगों की स्वास्थ्य होने की रफ्तार भी तेजी से बढ़ी है. कुल मरीजों में से फिलहाल देश में 66,303 एक्टिव केस है जबकि 48,553 ऐसे लोग हैं जिनकी अस्पताल से छुट्टी हो गई है. मंत्रालय के अनुसार देश में 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है संक्रमण.

वैसे तो इस वायरस से पूरा भारत प्रभावित है लेकिन इस वायरस से देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है. जहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या का एक तिहाई हिस्सा है. पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो पिछले तेज 24 घंटों में 21 सौ से ज्यादा नए मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 41,642 हो चुकी है. जबकि महाराष्ट्र में 1454 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. वहीं 11726 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं. वहीं भारत दुनिया के सबसे अधिक संक्रमित वाले देशों की सूची में 11 स्थान पर पहुंच चुका है.

National NewsऔरChhattisgarh  से जुड़ी अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutube  पर  subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *