भाजपा विधायक हुए सीएए के खिलाफ ?, कहा बंटवारे से देश नहीं चल पाएगा

भोपाल(Realtimes)  नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अब भाजपा में भी आवाज उठने लगी है. सीएए के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन जारी है. कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल CAA को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं.

दरअसल मध्य प्रदेश के मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने CAA का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि गांव में मुसलमान अब हमें देखना पसंद नहीं कर रहा. मैं गांव से हूं और गांव की जो तात्कालिक परिस्थितियां देखता हूं, उसके आधार पर मैं यह कह रहा हूं.

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि इसमें एक बात तो साबित होती है, या तो आप संविधान के साथ हैं या फिर आप संविधान के खिलाफ हैं. आज गांव में आधार कार्ड बनवाने के लिए आदमी भटक रहा है. इतना पेपर इकट्ठा करके नागरिकता का कोई कागज बनवाना भी असंभव काम है. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा, हम बाबा साहब अंबेडकर के संविधान का पालन करें. उसका सम्मान करें या उसको फाड़कर फेंक दें. संविधान में यह बोला गया है कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में धर्म के आधार पर बंटवारा नहीं होगा. इसके बाद भी यह बंटवारा किया जा रहा है.

बीजेपी विधायक ने कहा कि हम एकता और अखंडता की बात करते हैं, पर धर्म के आधार पर बंटवारा करेंगे तो यह देश नहीं चल पाएगा. उन्होंने कहा कि आज देश में एक तरह से गृह कलह की स्थितियां हो चुकी हैं. एक दूसरे की तरफ लोगों ने देखना बंद कर दिया है. हमारे छोटे से गांव में भी मुसलमान रहता है. वे हमारी इज्जत करते थे और आज वह हमें देखना भी पसंद नहीं कर रहे. जिस घर में, मोहल्ले में, गांव में, प्रदेश में गृह कलह होगा वहां सुख शांति संभव नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *