पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू घर में नजरबंद

नयी दिल्ली/एजेंसी() आंध्र प्रदेश ()के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ()और उनकी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के कई नेताओं को वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा संचालित सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने से रोकने के लिए घर में नजरबंद() रखा गया है.

राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता से प्रभावित हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित पलनाडु क्षेत्र में पुलिस द्वारा बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाया जाता है. टीडीपी ने सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) द्वारा कथित धमकी के खिलाफ विरोध की योजना बनाई थी.

चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने आरोप लगाया कि टीडीपी के आठ कार्यकर्ता मारे गए हैं और पिछले सप्ताह सत्ता में 100 दिन पूरे करने वाले श्री रेड्डी की पार्टी को कई खतरे हैं.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, यह लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है. तेदेपा के कुछ नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. जिनमें डेविनेनी अविनाश, केसिनेनी नानी और भूमा अखिलप्रिया शामिल हैं. बदले में, सत्तारूढ़ दल ने भी चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली पिछली सरकार द्वारा कथित हिंसा के विरोध में आज एक मार्च निकालने की योजना बनाई है.

वाईएसआरसीपी ने कहा कि अतामाकुर जिले और पलानाडु क्षेत्र में लोग हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित हैं. इससे प्रभावित लोगों से उन्होंने आगे आने और अपनी शिकायतों को साझा करने के लिए कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *