Amphan Cyclone : 83 दिन बाद दिल्ली से बाहर निकले पीएम, पश्चिम बंगाल-ओडिसा में लेंगे तबाही का जायजा

नई दिल्ली (Realtimes) देश के पश्चिम बंगाल, ओडिसा में चक्रवाती तूफान अम्फान ने तबाही मचाई है, जिसका जायजा लेने पीएम नरेंद्र मोदी आज अम्फान से प्रभावित राज्यों का दौरा करेंगे । प्रधानमंत्री इसका जायजा लेने दिल्ली से कोलकाता पहुंचे, जहां सीएम ममता बेनर्जी ने उनकी अगवानी की।

आपको बता दें कि पीएम (PM Modi) आज 83 दिनों के बाद नई दिल्ली से बाहर जा गए हैं। पहले वे पं बंगाल जाएंगे और फिर ओड़िसा। इन दोनों राज्यों में वे अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और हालात का जायजा लेंगे, इसके बाद समीक्षा बैठक में भी शिरकत करेंगे ।

पं बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से गुरुवार शाम के राज्य का दौरा करने की अपील की थी। इस अपील को स्वाकीर करते हुए वे आज राज्य के दौरे पर निकले हैं । उधर ओड़िसा में भी तूफान ने नुकसान पहुंचाया है । हालांकि पं बंगाल की तुलना में यहां पर अधिक नुकसान नहीं हुआ है।

पीएम वहां पर नुकसान का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। ‘अम्फान’ की तबाही के बाद पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैंने चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में नुकसान के दृश्य को देखा है। यह चुनौतीपूर्ण समय है, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुट होकर खड़ा है । राज्य के लोगों के कल्याण के लिए प्रार्थना कर रहा हूं ।

स्थिति सामान्य करने के लिए प्रयास जारी हैं।’ उन्होंने कहा कि शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ करीबी समन्वय में काम भी कर रहे हैं। प्रभावित लोगों की मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

National NewsऔरChhattisgarh  से जुड़ी अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutube  पर  subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *