CM भूपेश ने योगी आदित्यनाथ को भेजा न्योता

Chhattisgarh organized, Invited, National Tribal Dance Festival, Yogi Adityanath

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए

रायपुर(realtimes) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजन में आने के लिए आमंत्रित किया गया है। उल्लेखनीय है कि 27, 28, 29 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन होना है, जिसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मंत्री प्रेमसाय सिंह, प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह एवं प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा पी दयानंद ने CM योगी आदित्यनाथ को छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजन में आने के लिए आमंत्रित किया।

इस अवसर पर CM योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी में पूजा के लिए चढाए जाने वाले फूलों का सदुपयोग करते हुए इत्र अगरबत्ती और धूप बनाने की कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सुझाव दिया कि इस तरह की योजना छत्तीसगढ़ में भी संचालित की जानी चाहिए इससे महिला समूह को रोजगार मिलता है साथ ही साथ मंदिर में चढ़ाए जाने वाले फूलों का सदुपयोग भी होता है।

मुख्यमंत्री ने यह जानकर प्रसन्नता व्यक्त की छत्तीसगढ़ सरकार प्रभु राम की माता कौशल्या के मंदिर का जिर्णोउद्धार करने जा रही है और साथ ही साथ प्रभु राम वन गमन परिपथ का निर्माण भी कर रही है। उन्होंने सलाह दी है कि भविष्य में माता कौशल्या मंदिर परिसर चंदखुरी में कोई ऐसा आयोजन किया जाए जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार की सहभागिता भी सुनिश्चित हो सके। CM योगी ने छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य प्रतियोगिता के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं तथा छत्तीसगढ़ आने का आश्वासन भी दिया है। इस अवसर पर उन्होंने कुंभ पर आधारित पुस्तिका भी भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *