स्काई वाक को लेकर आम नागरिकों से मांगे सुझाव

Public Works Department, Raipur, Sky walk, June fifteen, Common citizens,

पन्द्रह जून तक भेज सकते हैं सुझाव

रायपुर(realtimes) लोक निर्माण विभाग द्वारा आज रायपुर शहर के शास्त्री चौक में सड़कों के ऊपर निर्माणाधीन स्काई वाक के संबंध में आम नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किया गया है।

रायपुर शहर के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, वास्तुविदों, बुद्धिजीवियों और मीडिया प्रतिनिधियों से उक्त निर्माणाधीन स्काई वाक का निर्माण पूर्ण कर उपयोग किया जाए अथवा किसी और रूप में उपयोग किया जाए अथवा स्काई वाक को तोड़कर हटाया जाना चाहिए तथा अन्य वैकल्पिक सुझाव आमंत्रित की गई है। उपरोक्त बिन्दुओं के संबंध में कोई भी व्यक्ति आवश्यक सुझाव लिखित में अपने बायोडाटा के साथ लोक निर्माण कार्यालय में स्थापित सुझाव पेटी में, डाक से अथवा ई-मेल आईडी (skywalkraipur@gmail.com) में 01 जून 2019 से 15 जून 2019 शाम 5 बजे तक कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग (सेतु निर्माण संभाग) सिरपुर भवन कैम्पस, आकाशवाणी रायपुर के पीछे रायपुर के पते पर जमा कर सकते है।

उल्लेखनीय है कि रायपुर शहर के शास्त्री चौक में (मेकाहारा से शास्त्री चौक तक एवं जयस्तंभ चौक से शास्त्री चौक तक) निर्माणाधीन स्काई वाक के संबंध में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा 01 मार्च 2019 को छत्तीसगढ़ विधानसभा की समिति कक्ष में उक्त निर्माणाधीन स्काई वॉक के संबंध में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक लेकर समीक्षा की गई थी। बैठक में निर्माणाधीन स्काई वाक का निर्माण पूर्ण कर उपयोग किया जाए अथवा तोड़ कर हटाया जाना चाहिए अथवा अन्य वैकल्पिक उपयोग में लाया जाए के संबंध में आम जनता, जनप्रतिनिधि, लालगंगा-बाम्बे मार्केट-जयस्तंभ चौक के व्यापारियों, बुद्धिजीवियों की राय लेने का निर्णय लिया गया था।

4 Comments on “स्काई वाक को लेकर आम नागरिकों से मांगे सुझाव”

    1. Faltu ka rupaya lagya ja raha hai.
      Garibo or am admi ke bare me bichar kare
      ACha hoga.
      Raipur me iski jarurat nahi hai faltu ka rupaya

  1. स्काई वाक को पूर्ण कर उपयोग में लाया जाय
    विकासशील रायपुर के लिए आवश्यक है |
    शीला पाण्डेय
    Vasundhara colony changora bhatta RAIPUR
    (R) 07712241577

  2. नमस्कार सर,
    स्काईवॉक को लेकर मेरा सुझाव ये है कि इसे पूरी तरह से जमींदोज किया जाए और इसके स्थान पर फ्लाई ओवर बनाया जाए। रायपुर शहर की ट्रैफिक दिनों-दिन बढ़ती जा रही है, और मुझे किसी भी दृष्टि से ऐसा नहीं लगता कि स्काईवॉक द्वारा किसी भी तरह का ट्रैफिक में सुधार आएगा। आज के डेट में हरेक व्यक्ति कम समय में अपना काम करना चाहता है। स्काईवॉक से यदि हम रोड क्रॉस करेंगे तो 4 गुना ज्यादा समय और एनर्जी खर्च करने पड़ेंगे। मैं ये भी मानता हूँ कि यदि स्काईवॉक बनाया गया तो ये अपराधियों का अड्डा और शराबियों का ऐशगाह बन सकता है।
    उपरोक्त बातें सिर्फ मेरा सुझाव है। जरूरी नहीं कि हरेक व्यक्ति मेरे विचार से इत्तेफाक रखे।

    धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *