स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने में नर्सों का महत्वपूर्ण योगदान – सिंहदेव

International Nurses Day, Chhattisgarh, Health Minister, T. S. Sinhdev,

शामिल हुए अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस कार्यक्रम में

रायपुर(realtimes) छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव मंगलवार को पं. जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय ऑडिटोरियम में अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस (International Nurses Day) कार्यक्रम में शामिल हुए। इसका आयोजन छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय रायपुर में कार्यरत नर्सों को अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक संतुष्टिदायक तरीके से पहुंचाने में नर्सों की अहम भूमिका है। विपरीत परिस्थितियों में भी वे लगातार मरीजों की सेवा करती हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी और अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण इलाज उपलब्ध कराने में नर्सों को आगे भी सक्रियता से काम करना होगा।

श्री सिंहदेव ने कहा कि वे नर्सों के काम के हालात, परिस्थितियों और जिम्मेदारियों से वाकिफ हैं। इनसे जुड़ी जो भी विसंगितियां हैं, उन्हें दूर करने सरकार नर्सों के प्रतिनिधियों से लगातार संवाद जारी रखे हुए है। शासन नर्सों की मांगों पर संवेदनशीलता से विचार करेगी और उन्हें काम की जो भी बेहतर परिस्थितियां संभव होगी, मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर आयोजित विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं और बी.एस.सी. (नर्सिंग) में उत्कृष्ट अंक हासिल करने वाली नर्सों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय की नर्से बड़ी संख्या में मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *