स्वतंत्रता दिवस समारोह का फायनल रिहर्सल

रायपुर(realtimes) आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के लिए आज यहां फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 अगस्त को सुबह 9 बजे यहां स्वतंत्रता दिवस के आयोजित मुख्य समारोह ध्वजारोहरण कर परेड की सलामी लेंगे।

अपर मुख्य सचिव सी.के. खेतान और पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी के नेतृत्व में स्वतत्रंता दिवस के निर्धारित मिनट टू मिनट कार्यक्रम की फायनल रिहर्सल आयोजित हुई। इस अवसर पर पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहें।

आईपीएस जितेन्द्र शुक्ल के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, आंध्रप्रदेश विशेष पुलिस बल, नगर सेना, एन.सी.सी., एन.एस.एस. की महिला व पुरूष विंग के साथ स्काउट एवं गाइड के कुल 22 टुकड़ियों ने आकर्षक मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही अश्वरोही दल के हेरतंगेज प्रदर्शन और बैण्ड प्लाटून की मनमोहक राष्ट्रधुनों की प्रस्तुतियों को उपस्थित जनसमुदाय ने काफी सराहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में दक्षिण क्षेत्र अंतर्गत बस्तर संभाग, मध्य क्षेत्र अंतर्गत रायपुर संभाग और उत्तर क्षेत्र अंतर्गत सरगुजा के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति पर आधारित रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *