विधानसभा में पारित होगा बजट और विनियोग विधेयक

Chhattisgarh vidhan sabha

पहली बार पत्रकारों की नो एंट्री
कोरोनाबंदी से बदलनी पड़ रही है व्यवस्था

रायपुर(realtimes) राज्य विधानसभा में गुरुवार को प्रदेश का बजट और विनियोग विधेयक एक लाईन के प्रस्ताव के साथ पारित होने की संभावना है। लेकिन इस पूरी कार्यवाही के दाैरान पत्रकारों को सदन ही नहीं विधानसभा परिसर में भी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। राज्य में यह पहला अवसर होगा जब पत्रकारों की गैरमाैजूदगी में यह कार्यवाही होगी।

आधाकारिक जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह 10 बजे विधानसभा में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। इस बैठक में ही बजट पारित करने तथा विनियोग विधेयक के संबंध में फैसला होगा। उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो कोरोनाबंदी के कारण उपजे हालात के मद्देनजर राज्य का बजट एक लाईन के प्रस्ताव के साथ पारित कराया जाएगा। इसी तरह विनियोग विधेयक भी पारित होगा। इसके बाद विधानसभाध्यक्ष डा.चरणदास महंत सत्र को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा कर सकते हैं।

पत्रकारों को नो एंट्री

विधानसभा सचिवालय के अनुसार सत्र के दाैरान पत्रकारों को सदन ही नहीं विधानसभा परिसर में भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही जो मंत्री विधायक विधानसभा में आएंगे उनके साथ आने वाले उनके सुरक्षा कर्मियों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंत्री विधायकों के वाहन चालकों को भी विधानसभा से बाहर रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि कार्यमंत्रणा समिति की 16 मार्च की बैठक में सत्र को 25 मार्च तक स्थगित रखने का फैसला किया गया था। इसके बाद इसी समिति की बैठक गुरुवार को सुबह 10 बजे होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *