राम मंदिर को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कुछ ऐसा कि जवाब में सुनने को मिली खरी-खोटी

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर अब तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर हैं। पूरी अयोध्या को रामायण कालीन प्रसंगों के चित्रों से सजाया गया है। पीएम मोदी भी 5 अगस्त को भूमि पूजन में शामिल होने वाले हैं। अब जबकि राम मंदिर का बनना तय है तो ऐसे में कांग्रेस की तरफ से भी भगवान राम के लिए प्रेम बाहर आ रहा है।

बता दें कि पहले कमलनाथ पहले ही राम मंदिर को लेकर प्रेम दिखा चुके हैं, अब कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी राम मंदिर को लेकर शनिवार को कई ट्वीट कर डाले। उन्होंने अपने ट्वीट में राजीव गांधी का जिक्र करते हुए लिखा कि, “हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं! और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें। स्व. राजीव गांधी जी भी यही चाहते थे।”

Digvijay Singh Ram

इसके अलावा एक दूसरे ट्वीट में मुहूर्त को लेकर उन्होंने लिखा कि, “रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नही है ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।”

Digvijay Singh tweet Ram

दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई हैं। राकेश नाम के यूजर ने लिखा कि, ‘अब तो राज्यसभा पहुंच हीं गयें हो , कुछ भी बोलो क्या कर लेगीं सोनिया???’

Ayodhya Ram Mandir

संजय ने लिखा कि, ‘श्री राम को काल्पनिक कहने वाले, रामसेतू को तोड़ने की जुर्रत करने वाले, मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाने वाले अब ऐसे बोलेंगे तो मुंह से गाली ही निकलेगी।’

एक और यूजर ने लिखा कि, “भाई जवान चाचा आप तो आज तक रहीम भरोसे थे,और सब कांगीयों की माता को प्रभु राम काल्पनिक लगते थे,अब प्रभु राम दिखाई देने लगे..जय श्री राम।”

मनु त्रिपाठी ने लिखा कि, “तुम वही हो चच्चा जान जो राम को काल्पनिक बताते थे और राम सेतु को खत्म करना चाहते थे आज उसी का अंजाम भुगत रहे हो भगवान राम ने चाहा तो कांग्रेस पार्टी का सर्वनाश होगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने एक ट्वीट में लिखा था कि,  ‘मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं। देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी। राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है। ये सिर्फ भारत में ही संभव है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *